IPL 2018 Krish Gell ka tufani shatak

इंडियन प्रीमियर लीग का 11वां सीजन का बेस्ट मैच

इंडियन प्रीमियर लीग का 11वां सीजन चल रहा है और हर मैच किसी न किसी नए तरीके से रोमांचक होता जा रहा है किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के द्वारा खेले गए इस IPL मैच में पंजाब की ओर से क्रिस गेल ने छक्कों की धुआंधार बारिश करते हुए नाबाद 104 रन बनाए !
IPL 2018 Krish Gell ka tufani shatak
IPL 2018 Krish Gell ka tufani shatak
गेल का तूफानी धमाका

किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के द्वारा 19 अप्रैल 2018 को खेले गए IPL मैच के दौरान ओपनिंग करने आए क्रिस गेल ने तूफानी पारी की शुरुआत करते हुए लगातार 20 ओवर तक पिच पर टिके रहे और छक्कों की बारिश करते हुए उन्होंने 63 गेंदों में 104 रन बनाए इस पारी में क्रिस गेल ने मात्र 1 चौके और 11 छक्के लगाए इस पारी के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया जो पंजाब के लिए बहुत ही लाभदायक रहा ओपनिंग करने आए केएल राहुल और क्रिस गेल ने मिलकर पहले विकेट के लिए 53 रन की शानदार साझेदारी की इसके बाद क्रिस गेल के बल्ले से छक्कों की बारिश रुकने का नाम ही नहीं ले रहा था क्रिस गेल के शतक की पारी से किंग्स इलेवन पंजाब के दर्शकों में काफी खुशियाली देखने को मिली क्रिस गेल और करुण नायर ने विकेट को बचाते पंजाब की पारी को 3 विकेट के नुकसान पर हैदराबाद के लिए 193 रनों का लक्ष्य रखा !

सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत

193 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले ही ओवर में शिखर धवन को कोहनी में चोट लगने के कारण गवा दिया था तेज दर्द होने के कारण शिखर धवन रिटायर हो गए उसके बाद बैटिंग करने आए शाहा ने भी अपनी टीम के लिए कुछ खास नहीं कर सके लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान और मनीष पांडे ने अपनी टीम के लिए कुछ रन तो बनाए लेकिन मैच जीतने में नाकाम रहे सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से कप्तान ने 54 रन बनाए और मनीष पांडे ने 57 रन बनाए !

इस तरह लगे शिखर धवन को पहली गेंद पर चोट

किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा दिए गए 193 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज धवन और रिद्धिमान साहा ओपनिंग करने आए ! किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज बरिंदर सरन ने अपना पहला ओवर जारी किया बरिंदर सरन की पांचवी गेंद बल्लेबाजी कर रहे शिखर धवन के हाथ के कोहनी पर बहुत तेजी से लगी चोट इतनी तगड़ी लगी थी कि शिखर धवन से रहा नहीं जा रहा था इस लिए शिखर धवन को मैच से रिटायर होना पड़ा !

लोकेश राहुल और युवराज सिंह ने इस तरह जीता लोगों का दिल

हैदराबाद के खिलाड़ी शिखर धवन को कोहनी में चोट लगने के बाद युवराज सिंह और लोकेश राहुल शिखर धवन के पास आए और लोकेश राहुल ने धवन का हाथ पकड़कर उनका हालचाल पूछा और शिखर धवन को मैदान से बाहर जाते समय युवराज सिंह धवन को पकड़कर उनके साथ चल रहे थे ! लोकेश राहुल और युवराज सिंह की इस भावना को देखकर दर्शकों और प्रशंसकों में काफी खुशी देखने को मिली इस तरह इन दोनों बल्लेबाजों ने करोड़ों क्रिकेट प्रशंसकों का दिल जीत लिया !

Previous
Next Post »