एंड्रयू स्ट्रॉस की पत्नी रूथ स्ट्रॉस की मृत्यु

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस की पत्नी रूथ स्ट्रॉस बहुत दिनों से फेंफड़ों के कैंसर से पीड़ित जूझ रहीं थीं उनका देहांत हो गया ये 46 वर्ष की थीं स्ट्रॉस के परिवार वालों ने 29 दिसंबर 2018 को बताया की फेंफड़ों के कैंसर से कुछ दिनों से जूझ रही थीं।


एंड्रयू स्ट्रॉस की पत्नी रूथ स्ट्रॉस की मृत्यु
एंड्रयू स्ट्रॉस की पत्नी रूथ स्ट्रॉस की मृत्यु

एंड्रयू स्ट्रॉस और रूथ स्ट्रॉस इन दोनों की शादी वर्ष 2003 में किया था एंड्रयू स्ट्रॉस और रूथ स्ट्रॉस इन दोनों की पहली बार मुलाकात वर्ष 1998 में ऑस्ट्रेलिया के सिडनी स्टेडियम में हुई थी वहां पर एंड्रयू स्ट्रॉस ग्रेड क्रिकेट खेलने के लिए गए थे। 


लगभग एक वर्ष पहले ही एंड्रयू स्ट्रॉस ने अपनी पत्नी की जाँच कराइ थी जिसमें रिपोर्ट में कैंसर पाया गया था कैंसर का रिपोर्ट देखने के बाद एंड्रयू स्ट्रॉस ने क्रिकेट छोड़ने का निर्णय कर लिया था। 

बाएं हाथ के धुआंधार बल्लेबाजी करने वाले स्ट्रॉस बैकफुट पर खेलना पसंद करते हैं इन्होने अपने प्रथम श्रेणी करियर की शुरुआत 1998 में की थी और अपने करियर का पहला एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच श्रीलंका के खिलाफ 2003 में खेला था।

एंड्रयू स्ट्रॉस ने अब तक इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए 100 टेस्ट मैच और 127 एकदिवसीय मैच खेल चुकें है एंड्रयू स्ट्रॉस ने अबतक कुल मिलाकर 11241 रन बना चुके हैं जिसमें वनडे मैच में इन्होने 4205 रन तथा टेस्ट मैचों में 7036 रन बनाये हैं। 
Previous
Next Post »