Nayab Tehsildar | revenue inspector

Nayab Tehsildar - यदि आप Nayab Tehsildar बनने की सोच रहें है और  revenue inspector बनना चाहते हैं  तो tahsildar exam  में भी जानना जरूरी है। 

Nayab Tehsildar
Nayab Tehsildar

जैसा की आप लोग देख रहें है की नौकरी मिलाना बहुत ही बुश्किल होता जा रहा है आज भी बहुत से लोग डिग्री होने के बावजूद भी सही जानकारी न होने की वजह से नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटकते रहते हैं हम आपको ये बताने जा रहे हैं की Nayab Tehsildar कैसे बन सकते हैं। 


Tahsildar Exam

आप सब तो जानते है की आज जमाना बदल गया है अब physical से digital का जमाना आ गया है आज के समय में आपको परीक्षा की तयारी के लिए internet बहुत ही अच्छी जगह है लेकिन एक बात का ध्यान रहे की  internet पर ही निर्भर न रहें इसके साथ-साथ किताब तथा न्यूज़ पेपर भी पढ़ते रहें। 

GK - Tehsildar  बनने के लिए आपका GK तेज होना चाहिए नायब तहसीलदार बनने के लिए आपको GK की तयारी ज्यादा करनी चाहिए और इसके साथ बहुत से परीक्षाओं के पेपर आपके दोस्त यार दिए होंगे उन पेपरों को भी हल  कोशिश करें। 

करेंट अफेयर्स - Nayab Tehsildar के परीक्षाओं को पास करने के लिए आपकाो GK और karent apheyars की अधिक तैयारी जरुरत है नायब तहसीलदार की परीक्षाओं में सबसे अधिक इन्ही से सम्बंधित प्रश्न आते हैं।

Tahsildar Worth

कोई भी ग्रेजुएट छात्र revenue inspector के लिए अप्लाई कर सकता है लेकिन ये ध्यान रहे की उस बिद्यार्थी की उम्र 21 वर्ष से 42 वर्ष के बीच में होनी चाहिए।


Nayab Tehsildar बनने के लिए ऐसे होता है चुनाव।
  1. सबसे पहले स्क्रीनिंग टेस्ट किया जाता है।
  2. स्क्रीनिंग टेस्ट में सेलेक्ट क्षेत्रों की परीक्षा होती है।
  3. इन दोनों क्रियाओं से गुजरने के बाद इंटरब्यू में बुलाया जाता है।
  4. इंटरब्यू पास करने के बाद उनका सेलेक्शन होता है।





Previous
Next Post »