Benefits of Coconut Oil for Skin | नारियल तेल के फायदे स्किन के लिए

Benefits of Coconut Oil for SkinCoconut Oil का नाम तो आप लोगों ने सुना ही होगा आज हम आपको Benefits of Coconut Oil for Skin नारियल तेल के फायदे स्किन के लिए क्या होते हैं उसी की जानकारी देंगे। 

नारियल का तेल स्किन से सम्बंधित कई प्रकार के रोगों के लिए स्तेमाल में लाया जाता है Coconut Oil कई प्रकार के  गुंडो से भरपूर तेल होता है Coconut Oil का बहुत दिनों से स्किन सम्बंधित समस्याओं के लिए उपयोग होता चला आ रहा है तो आज हम इसी के बारे में बात करेंगे। 

Benefits of Coconut Oil for Skin

नारियल का तेल एक प्रकार का वसा है जिसके इसको स्वास्थ्य वर्धक गुंडों के लिए प्रयोग में लाया जाता है Coconut Oil हमारी त्वचा से मृत त्वचा को साफ़ करके चेहरे के गोरेपन को बढ़ाता है तथा Skin में निखार लाता है।

Benefits of Coconut Oil for Skin
Benefits of Coconut Oil for Skin


नारियल का तेल हमारी त्वचा के लिए नेचुरल मॉइश्चराइजर का काम करता है Coconut Oil झाइयों के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है नारियल के तेल में बिटामिन इ की कैप्सूल मिलकर रुई की सहायता हे हलके हांथों चेहरे पर लगाने से स्किन साफ़ और चमकदार होती है।

Rosehip oil का नाम तो आप लोगों ने सुना ही होगा नारियल के तेल मैं RoseHip Oil मिलकर अपने skin पर लगाने से चेहरे से ऑयलीपन दूर होता है तथा चेहरा साफ़ और गोरा होता है तथा गर्मियों के मौसम में अधिक धुप के कारण सनस्क्रीन होने की सम्भावना होती है।


इस स्थिति में यदि घर से बाहर निकलते समय Coconut Oil लगा लिया जाय तो फायदा होता है और सर्दियों क मौसम में मौसम बदलते ही स्किन पर रूखापन आने लगता है उस स्थिति में Coconut Oil बहुत ही कारगर साबित होता है यदि नारियल का तेल उपयोग में लाया जाय तो।


For beautiful lips


Benefits of Coconut Oil
Benefits of Coconut Oil

बहुत से लोगों में देखा गया है की होठ फटने की समस्या से बहुत परेशान रहते हैं और यह समस्या तब होती है जब शरीर में पानी की कमी हो जाती है उस स्थिति में होठ फटने की संभावनाएं बढ़ जाती है होठ फटने की समस्याओं को भी नारियल का तेल उपयोग में लाने से लाभ होता है यदि नारियल के तेल को अपने लिप्स पर लगाया जाय तो इन समस्याओं से बचा जा सकता है ।

Hair fall problem

बहुत से लोग अपने बालों को लेकर बहुत परेशान होते हैं जैसे बालों का झड़ना,बालों का टूट कर गिरना जैसी समस्या चिन्तित में डाल देता है इन समयाओं से बचने के लिए नारियल का तेल बहुत फायदेमंद होता है नारियल के तेल को अपनी अंगुलियों के सहारे अपने बालों में मालिश करने से इन समस्याओं से बचा जा सकता है ।
नारियल तेल के फायदे स्किन के लिए
नारियल तेल के फायदे स्किन के लिए

Facial wrinkles

चेहरे की झुर्रियां खत्म कने में भी नारियल का तेल काफी कारगर होता है नारियल का तेल त्वचा पर लगाने से तेल त्वचा की गहराई तक पाहुचता है जिसके कारण झुर्रियां खत्म हो जाती हैं ।
Previous
Next Post »