S K INTER COLLEGE BASANI VARANASI

S K INTER COLLEGE BASANI VARANASI - उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में सुभद्रा कुमार इंटर कालेज बसनी उस छेत्र का बहुत ही जाना-माना कालेज है यह स्कूल बाबतपुर एयरपोर्ट से लगभग 4 किलोमीटर दूर बसनी - बड़ागांव रोड पर स्थित है ।

S K INTER COLLEGE BASANI का इतिहास

S K INTER COLLEGE BASANI
S K INTER COLLEGE BASANI 

S K INTER COLLEGE BASANI VARANASI की स्थापना सर्वप्रथम सन 1951 में ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को पढ़ाने के लिए किया ज्ञ था इस स्कूल में 6 से 12 तक के छात्र पढ़ने के लिए जाते है यह स्कूल बड़ागांव ब्लॉक के अंतर्गत आता है ।

यह एक हिन्दी स्कूल है इस स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों से लेकर पढ़ाने वाले टीचर तक सभी को हर प्रकार की स्कूल से संबन्धित सभी ब्यवस्था प्रदान की जाती जय इस स्कूल में स्कूल के अंदर पीने के लिए पानी,पढ़ने के लिए क्लासरूम, खेलने के लिए मैदान और बहुत तरह की सुविधाएं मिलती हैं ।

S K INTER COLLEGE BASANI VARANASI  की सुविधाएं


बसनी के इस S K INTER COLLEGE में इंटर के छात्रों के लिए भौतिक विज्ञान,जीव विज्ञान तथा रसायन विज्ञान की प्रयोगशाला लैब है और उस लैब में लगभग सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध हैं ।

S K INTER COLLEGE BASANI VARANASI
S K INTER COLLEGE BASANI VARANASI

इस स्कूल में एक पुस्तकालय भी है तथा स्कूल के अंदर ही 4 शौचालय है जिनमें 2  शौचालय लड़कों के लिए और 2  शौचालय लड़कियों के लिए हैं इस स्कूल में कंप्यूटर क्लास भी उपलब्ध है ।
Previous
Next Post »