Explosion in Bhadohi | भदोही धमाका में सदन ध्वस्त

Explosion in Bhadohi - Bhadohi उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में चौरी थाना क्षेत्र के रोटहां गाँव में 23 फरवरी 2019 दिन शनिवार को एक दो मंज़िले घर में बहुत बड़ा धमाका हुआ जिससे यहाँ के नागरिकों में दहशत फैला हुआ है ।

यह धमाका 23 फरवरी को लगभग 11.30 से 12.00 बजे के बीच में हुये हैं धमाके के दौरान खबर मिली है की लगभग 13 लोगों की मौत हुई है और कई लोग घायल भी हुये है भयानक विस्फोटक होने के कारण मकान पूरी तरह से ढह गया था इस धमाके में पता चला है की मकान मालिक का भी मौत हो गया है ।

भदोही धमाका
भदोही धमाका में सदन ध्वस्त

ऐसा बताया जा रहा है की इस मकान के अंदर पटाखा बनाने के लिए कुछ विस्फोटक समान रखे थे जिसके कारण यह घटना हुआ है वहाँ के रहने वाले स्थानीय लोगों ने दावे के साथ यह बताया है की मंसूरी रूप से अवैध पटाखे बनाने के कारोबार में भी शामिल था।


हमले की खबर मिलते ही वाराणसी के बम निरोधक दस्ता और मिर्जापुर से डीआईजी तथा इसके अलावा वाराणसी के और भी बड़े अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे इस दौरान इन अधिकारियों ने चौरी थाना के थानाध्यक्ष अजय सिंह समेत चौकी इंचार्ज प्रमोद पांडेय इन दोनों को लापरवाही बरतने के कारण निलंबित कर दिया गया ।

भदोही धमाका में सदन ध्वस्त
भदोही धमाका में सदन ध्वस्त

इस घटना मे हुये मौत मैं करीब नौ लोग पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के रहने वाले थे इस धमाके के दौरान बगल के भी कुछ मकानो को नुकसान हुआ है यह धमाका इतना भयानक था की धमाके के बाद निकलने वाला धुआँ बहुत देर तक छाया रहा जिससे बहुत देर तक कुछ दिखाई ही नहीं दे रहा था ।

रोज की तरह शनिवार को भी शांति पूर्वक कारखाने में अच्छा खासा काम चल रहा था लेकिन लगभग दोपहर होने ही वाला था की विस्फोट होने की एक बहुत तेज आवाज आई जिससे वहाँ के नागरिकों में बहुत हलचल मच गई लोगों का कहना है की इस धमाके की आवाज इतनी अधिक थी की लगभग इयसकी आवाज 4 किलोमीटर दूर तक सुनाई दिया था ।
Previous
Next Post »