India vs new zealand t20 | ind vs nz

India vs new zealand t20 - ind vs nz के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज शुरू होने वाली है  जिसमें टी-20 सीरीज का पहला मैच वेस्टपैक स्टेडियम में खेला जाएगा तो आज हम India vs new zealand t20 के विषय में चर्चा करने जा रहे हैं।

India vs new zealand t20

ind vs nz
ind vs nz

हाल ही में हुए ind vs nz के हुए पांच वनडे मैचों की सीरीज में ind ने nz की टीम को 4-1 से हराकर सीरीज अपने नाम कर लिया था और अब भारतीय टीम की निगाहें टी-20 सीरीज  जितने पर भी लगी हुई है।

Westpac Stadium पर indian team ने 16 वर्षों बाद zealand के खिलाफ हाल ही में हुआ पांचवें वनडे मैच जीता था और अब उसी "वेस्टपैक स्टेडियम" में  ind vs nz के बिच पहला t20 मैच शुरू होने वाला है t20 मैच को जितने के लिए indian cricket team पूरी तरह से तैयार है।



लगभग 13 वर्षों में India vs new zealand t20 मैच अभी तक 9-t20 मैच खेले हैं जिनमे से भारत ने केवल 2 मैच ही जीते हैं और 6 मैच nz की टीम ने जीता है तथा एक t20 मैच  रद्द हो गया था और भारत ने जो दो मैच जीते थे वह भी अपने इंडियन स्टेडियम पर जीते थे। 

13 वर्षों के आंकड़ों से भारत के लिए मुश्किल जरूर है लेकिन हाल ही में हुए कुछ मैचों में भारत का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है होने वाले इस India vs new zealand t20 भारतीय कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है virat kohli यह t20 नहीं खेल पाएंगे।

India vs new zealand t20 मैच के कप्तान भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा होंगे Rohit sharma भी भारत के अच्छे खिलाडी माने जाते हैं।

India Team

India vs new zealand t20
India vs new zealand t20

होने वाले India vs new zealand t20 क्रिकेट मैच में टीम इस प्रकार है।



रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, केदार जाधव, क्रूणाल पांड्या, खलील अहमद, विजय शंकर,सिद्धार्थ कौल।

new zealand Team


केन विलियम्सन (कप्तान), टिम सेइफेर्ट (विकेटकीपर), कोलिन मुनरो, कोलिन डी ग्रांडहोम, जेम्सी नीशाम, रॉस टेलर, मिशेल सैंटनर, डार्ले मिशेल, डग ब्रैसवेल, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, स्कॉट कुगेलेजिन, लॉकी फर्ग्यूसन।

Read More


एंड्रयू स्ट्रॉस की पत्नी रूथ स्ट्रॉस की मृत्यु

Previous
Next Post »