jaunpur shitla dham chaukiya god temple - जौनपुर शीतला धाम चौकिया मंदिर

jaunpur shitla dham chaukiya - आज हम बहुत ही मशहूर मंदिर shitla dham chaukiya मंदिर की जानकारी देंगे जौनपुर जिले में शीतला धाम चौकिया मंदिर  जहाँ बहुत दूर-दूर के लोग दर्शन करने आते हैं jaunpur shitla dham chaukiya आप एक बार जरूर विजिट करें कहा जाता है की shitla dham chaukiya  दर्शन करने से सारी मनोकामनाएं पूरी होती है।

jaunpur shitla dham chaukiya

shitla mandir
shitla mandir

जौनपुर का shitla dham chaukiya बहुत ही पुराना मंदिर है शीतला धाम चौकिया मंदिर पूर्वांचल में बहुत ही प्रसिद्ध आस्था का मंदिर माना जाता है शीतला धाम चौकिया उत्तर प्रदेश का बहुत ही प्रसिद्ध मंदिर है नवरात्रि के समय इतना भीड़ हो जाता है की आना जाना मुश्किल हो जाता है।

जैसा की आप जानते हैं की प्रत्येक मंदिर का अपना-अपना एक दिन होता है की उस मंदिर में सप्ताह के उस दिन मेला लगेगा उसी तरह शीतला धाम चौकिया मंदिर में भी सप्ताह में दो दिन मेला लगता है दूर के लोग रात में ही आते हैं क्योंकि सुबह भीड़ अधिक हो जाती है इसलिए यहाँ भोर में ही पूजा पाठ शुरू हो जाती है।

शीतला धाम चौकिया मंदिर पर लगता है मेला

इस मंदिर में प्रत्येक सप्ताह के  सोमवार और शुक्रवार  को  बहुत भीड़ होती है यहाँ पर  सोमवार और शुक्रवार को माता के दर्शन करने बहुत लोग आते हैं इसलिए इन दो दिनों मेला भी लगता है मेले में बहुत तरह के सामान बेचे जाते हैं और माता के फोटो भी मेले में अच्छे-अच्छे देखने को मिलते हैं ।

jaunpur shitla dham chaukiya god temple
jaunpur shitla dham chaukiya god temple

shitla dham chaukiya बहुत से श्रद्धालु मंदिर पर जब दर्शन करने आते हैं तो मेले में से कुछ सामान खरीदते हैं उस पल को यादगार बनाने के लिए मेले के दौरान बहुत सुंदर-सुंदर खिलौने तथा लेडीस सामान बेचे जाते हैं एमईएलई केई डीएयूआरएएन लगभग सभीप्रकार के चीजें मिल जाते हैं ।

पार्किंग की ब्यवस्था

मंदिर में माता के दर्शन करने तथा आने जाने मेँ परेशानी न हो इसलिये दूर से आये श्रद्धालुओं के वाहन की सुरक्षा के लिए पार्किग की भी ब्यवस्था अच्छी तरह से की जाती है। 

shitla dham
SHITALA DHAM

दर्शन के दौरान बहुत से लोग माता को करहा चढाने  आते हैं इसलिए श्रद्धालुओं को पूड़ी तथा हलवा बनाने के लिए चूल्हे तथा आराम करने के लिए स्थान की ब्यवस्था पूरी तरह से होती है।                                                          
Previous
Next Post »