न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों में आतंकवादी हमले में 49 की मौत

Christ Church - न्यूजीलैंड के Christchurch शहर में दो मस्जिदों में आतंकी हमले से 49 लोगों के मौत होने की खबर मिली है ऐसा बताया जा रहा है की यह हमला सामूहिक रूप से किया गया है ।

न्यूजीलैंड में इस भयंकर आतंकी हमले के दौरान लगभग 20 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की भी खबर मिली है हमेशा की तरह हमले वाले दिन भी सब कुछ शांतिपूर्वक ठीक-ठाक चल रहा था लेकिन अचानक हुये आतंकी हमले से न्यूजीलैंड के राष्ट्र को एक बड़ा झटका सा लगा है । 


क्राइस्टचर्च
न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों में आतंकवादी हमले में 49 की मौत

शुक्रवार को हुये प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान न्यूजीलैंड के प्रधान मंत्री "जैकिंडा अर्डर्न" ने Christchurch शहर के मस्जिदों में हुये इस घटना को आतंकी समूहिक हमला कहा है उनका कहना है की यह आतंकी हमला है ।

हमला होने के बाद घटनास्थल पर 4 लोग पुलिस के हिरासत में लिए गए हैं न्यूजीलैंड के पुलिस ने कहा है की उन्होने घटना स्थल पर हुये हमले की जानकारी देने के लिए राष्ट्रीय पुलिस संसाधन बुलाया है ।

पुलिस ने सभी वहां के आस पास सभी मस्जिदों को राष्ट्रीय स्तर पर अपने दरवाजे बंद करने का आदेश दे दिया है और वहां के लोगों को यह कहा गया है की जब तक किसी प्रकार का कोई सूचना नहीं दिया जाता है तब तक सभी लोगों को सौचेत रहने की आवश्यकता है ।

Christ Church
Christ Church


ब्रिटेन की प्रधानमंत्री "Theresa May" ने एक ट्वीट के दौरान इस हमले को लेकर दुख भरी बातों में कहा है की उनके विचार उन सभी लोगों के साथ है जो लोग इस बीमारी से बुरी तरह प्रभावित हैं ।

न्यूजीलैंड के राष्ट्रीय वाहक एयर ने छोटे विमानों में क्राइस्टचर्च से बाहर जाने वाली सभी उड़ानों को रद्द कर दिया है उन्होने कहा है की यात्रियों और उनके सामान की स्क्रीनिंग संभव नहीं है ।
Previous
Next Post »