Manohar Parrikar Health | लंबे समय से बीमार चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन

Manohar Parrikar - लंबे समय से बीमार चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का 17 मार्च 2019 दिन रविवार को देहांत हो गया ये अग्नाशय कैंसर से करीब 1 वर्ष से पीड़ित थे ।

Manohar Parrikar 63 वर्ष के हो चुके थे इनके निधन के बाद गोवा में 7 दिन का राजकीय शोक किया जाएगा पिछले दो दिन पहले उनकी सेहत बहुत खराब हो चुकी थी ।

CM Parrikar की मृत्यु के बाद पूरा देश शोक में है भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ सभी नेताओं ने इनके निधन पर गहरी शोक ब्यक्त की है ।


लंबे समय से बीमार चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन
लंबे समय से बीमार चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन

देश के सभी नेताओं तथा फिल्म स्टार ने ट्वीट कर इनके निधन को लेकर शोक ब्यक्त किया है डाक्टर की पूरी कोशिश करने के बाद इनकी सेहत इतनी बिगड़ चुकी थी की इनको बचाना मुश्किल हो गया और लंबे समय के बाद इंका निधन हो गया ।

 मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार सोमवार को शाम 5 बजे किया जाएगा इससे पहले सुबह 11 से शाम 4 बजे तक सभी जनता द्वारा मनोहर पर्रिकर को श्रद्धांजलि दिया जाएगा ।

मनोहर पर्रिकर को ये थी बीमारी


मनोहर पर्रिकर को अग्नाशय की बहुत बड़ी बीमारी थी इनको अग्नाशय की कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे ये लगभग फरवरी 2018 से bimar चल रहे थे ये गोवा में 3 बार सीएम रह चुके थे ये अपनी इलाज करने के लिए अमेरिका गए थे और वहाँ लगभग 3 महीने तक रुके थे ।

इनको जो बीमारी थी Pancreatic कैंसर कहते हैं यह बहुत ही भयंकर बीमारी है डाक्टरों का कहना है की यह बीमारी सबसे अधिक 60 वर्ष से ऊपर के लोगों में अधिक पाया जाता है ।

Pancreatic cancer सबसे अधिक उन लोगों मे होने की संभावना होती है जो लोग धूम्रपान का सेवन अधिक करते हैं ।

मनोहर परिकर के निधन के बाद देश के सभी नेताओं, फिल्म स्टारों, कलाकारों तथा क्रिकेटरों ने ट्वीट के जरिये शोक जताया है और बहुत से लोगों ने मनोहर परिकर को इनकी ईमानदारी और एक अच्छे देश वाशी होने की बात काही है ।
Previous
Next Post »