Crop Loan Waiver | Loan Waiver

Crop Loan Waiver - हैलो दोस्तों आज हम किसानो के Crop Loan Waiver के बारे में बताने जा रहे हैं जैसा की आप सब जानते हैं की भारत में लोक सभा चुनाव को लेकर हर पार्टी द्वारा कुछ न कुछ नई योजनाएँ के बारे में आए दिनो बातें होती रहती है आज हम किसानो के Loan Waiver के बारे में जाणेंगे ।



चुनाव का खेल किसानो के साथ

Crop Loan Waiver
Crop Loan Waiver

जैसा की आप जानते है की लोक सभा का चुनाव अप्रैल महीने में होने वाली है और भारत के सभी पार्टियों के नेता को अपनी पुरानी किए गए वादे भी याद आने लगे हैं भाजपा ने अभी हाल ही में हुए चुनाव के दौरान बड़ी हार के बाद किसानो के लिए "किसान सम्मान निधि योजना" का शुभारंभ किया है ।

इससे पहले हुये चुनाव में कांग्रेस पार्टी के नेता ने चुनाव से पहले एक रैली के दौरान ये ऐलान किया था की जिस दिन हमारा सरकार बन जाएगा सभी किसानो की कर्ज 10 दिन के अंदर माफ कर दिया जाएगा और वो बहुत आसानी से बीते दिनो हुये चुनाव जीत गए थे ।

यदि भारत की बात किया जाय तो हमें लगता है की आज तक अभी तक ऐसा कभी नहीं हुआ होगा की कोई भी चुनाव होने से बहुत पहले या चुनाव होने के लगभग 1 या 2 साल बाद किसानो के लिए  Loan Waiver या Crop Loan Waiver योजना के बारे में भारतीय नेताओं द्वारा ऐसी बातें सुनने को मिली हों ये तभी सुनने को मिलती हैं जब चुनाव सर पर आता है ।



चुनाव आने से लगभग 6 महीने पहले कोई भी पार्टी हो चुनाव जीतने के लिए किसानो को मुददा बनाना शुरू कर देते है और चुनाव बीतते ही 4 साल के लिए किसान नेताओं के लिए सपना हो जाते हैं ।

हाल ही में हुये चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी ने किसानो के माफी के बारे में ऐलान करके चुनाव को बड़ी आसानी से जीत लिया था और चुनाव जीतने के बाद उस राज्य के किसानो का कर्जा माफ कर दिया गया था ।

चुनाव का खेल किसानो के साथ

चुनाव का खेल किसानो के साथ


भाजपा सरकार कांग्रेस पार्टी के द्वारा किसानो के Loan Waiver से मिली बड़ी हार के बाद लोकसभा चुनाव के पहले "किसान सम्मान निधि योजना" का शुभारंभ कर दिया है जिसके तहत 2 हेक्टेयर से कम भूमि वाले किसानो को 6000 रुपये का आर्थिक सालाना लाभ लाभार्थी किसानो के बैंक खाते में सीधा भेज दिया जाएगा ।



चुनाव के बाद किसानो के लिए क्या होता है ?

हमारे "महान भारत देश" की एक खास बात ये है की चुनाव चाहे किसी भी प्रकार का हो नेता चाहे कोई भी हो किसानो को केवल चुनाव से पहले ही किए गए वादे पूरे किए जाते हैं और ऐसा कभी भी नहीं हुआ है जब चुनाव के बाद भारतीय किसानो के लिए Crop Loan Waiver या Loan Waiver और या तो "किसान सम्मान निधि योजना" जैसी बड़ी योजनाओं के बारे में सोचा गया हो और इस "महान भारत देश" में ऐसा कभी शायद होगा भी नहीं ।

"भारत के नेताओं को चुनाव जीतने के लिए किसानो का सहारा लेना पड़ता है" उम्मीद करता हूँ की यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी यदि यह जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो कृपया इसे अपने सभी दोस्तों और अपने सभी शोसल मीडिया पर जरूर शेयर करें धन्यवाद । 
Previous
Next Post »